Home ACTORS रणवीर सिंह के बारे में 20 रोचक तथ्य | Ranveer Singh Facts...

रणवीर सिंह के बारे में 20 रोचक तथ्य | Ranveer Singh Facts In Hindi

Ranveer Singh आज बॉलीवुड में वन ऑफ द बेस्ट सक्सेसफुल सेक्टर में से एक है जिनकी हर फिल्म में वह अलग कैरेक्टर के रूप में नजर आते हैं अपने एक्टिंग के अलावा रणवीर ऑडियंस को अपनी ऑफ स्क्रीन पर शो से भी बहुत अट्रैक्ट करते हैं जहां वह हमेशा अलग लेवल का शो करते हैं जो बॉलीवुड सेलिब्रेट में बहुत ही कम देखने को मिलता है आज हम आपको रणबीर कपूर से जुड़े ऐसे रोचक तथ्य बताएंगे जो शायद आप नहीं जानते होंगे.

रणवीर सिंह के बारे में 20 रोचक तथ्य | Ranveer Singh Facts In Hindi
रणवीर सिंह के बारे में 20 रोचक तथ्य | Ranveer Singh Facts In Hindi

 

रणवीर सिंह के बारे में 20 रोचक तथ्य | Ranveer Singh Facts In Hindi

1. पद्मावत में अलाउद्दीन खिलजी का करैक्टर करते हुए रणबीर कपूर को कई साइक्लोजिकल यीशु आए जहां खिलजी के कैरेक्टर की तरह वह खुद भी बहुत गुस्से में और बहुत नेगेटिव फ्रेम ऑफ माइंड से चीजों को देखने लगे इससे जुड़ा एक बार उन्होंने इंटरव्यू में रिवील किया जहां उन्होंने बताया कि खिलजी का रोल प्ले करना मेरे लाइफ में सबसे क्रोमेटिक एक्सपीरियंस रहा है.

जहां रियल लाइफ में भी मैं खिलजी जैसे ही बिहेव करने लग गया था 1 दिन किसी ने सेट पर गलती कर दी मेरे अंदर उसे जान से मार देने की भावना था उसी दिन मैंने एहसास किया कि खिलजी का कैरेक्टर मुझ पर हावी हो रहा है और इसे नॉर्मलाइज करने के लिए शूटिंग पर मैं अपने पेरेंट्स को बुला लिया था जहां शूटिंग के बाद में उन्हीं के साथ टाइम बिता तथा क्योंकि मुझे नॉर्मल फील करना बहुत जरूरी था.

2. रणवीर की पहली फिल्म हो या कोई भी वह हमेशा अपनी फिल्म देखने थिएटर में जाते हैं क्योंकि उनका कहना है कि मुझे ऑडियंस का रिएक्शन देखना बहुत पसंद है कि वह मेरी एक्टिंग को किस तरह से जज करते हैं इसलिए मैं हमेशा अपना लुक चेंज कर कर थिएटर में जाता हूं और ऑडियंस के साथ बैठकर ही मैं फिल्म इंजॉय करता हूं.

3. फिल्म बैंड बाजा बारात की शूटिंग शुरू होने से पहले रणवीर को प्रोड्यूसर ने एक एक्टिंग वर्कशॉप पर भेजा जहां उनकी मुलाकात नवाजुद्दीन सिद्दीकी से हुई नवाज उस वर्कशॉप को हिट कर रहे थे और उन्होंने ही रणबीर कपूर को बिट्टू शर्मा के लिए ट्रेंट किया था.

4. पॉपुलर होने के बाद भी रणबीर अपने हर फैन को रिस्पेक्ट करते हैं जैसे एक प्रमोशन के दौरान फैन रिक्वेस्ट किया कि वह उन्हें स्टेज पर आने दे क्योंकि वह रणवीर को कुछ दिखाना चाहते थे रणवीर ने उन्हें बिना कोई टाइम लिए स्टेज पर बुलाया और दिखाया कि उनके फैन के हाथ पर रणवीर कपूर के नाम का परमानेंट टैटू बनाया हुआ था.

इस चीज को देखकर रणबीर बहुत ही इमोशनल हुए और उन्होंने अपने फैन को जोर से हग कर लिया ऐसी ही बहुत मूवमेंट्स है जिससे रणबीर कपूर को हर एक्टर से अलग बनाती है इतने पॉपुलर होने के बाद भी आज भी वह अपने 10 को टाइम देते नजर आते हैं.

5. रणवीर का नाम रणवीर सिंह गुरनानी है इसलिए उन्होंने अपने नाम के लंबे होने की वजह से चेंज किया था रणवीर ने कहा जब मैं काम ढूंढ रहा था तो लोगों को रणवीर सिंह गुरनानी जैसा नाम याद रखने में मुश्किल हो जाती थी तो वहीं से मैंने डिसाइड किया कि मेरा स्क्रीन नेम रणवीर सिंह ही होगा.

विदुत जामवाल के बारे में 20 अनोखे तथ्य

6. बचपन से ही रणवीर को एक्टिंग करने का शौक था और इसके पीछे उनकी ग्रैंड मदर का बहुत बड़ा हाथ है रणवीर ने बताया कि उनकी दादी उन्हें अमिताभ बच्चन की फिल्म दिखाया करती थी और बताती थी कि बढ़ाओ के तूने भी इन्हीं की तरह बनना है वह पहला इंसीडेंट था जहां रणवीर ने एक्टिंग में इंटरेस्ट दिखाना शुरू किया.

7. रणवीर की इंस्पिरेशन अमिताभ बच्चन के अलावा गोविंदा मिथुन और तीनों खान हुआ करते थे पर बड़ा होने के बाद उनके इंप्रेशन रितिक रोशन रहे और अपने स्ट्रगलिंग पीरियड के दौरान वह रणबीर कपूर की एक्टिंग से बहुत प्रभावित थे रणवीर ने कहा था कि जब मैं बॉलीवुड में नए-नए आया था तब मुझे रणवीर कपूर के लेवल का एक्टर बनना था क्योंकि उन दिनों उन जैसा एक्टिंग करना हर यंगस्टर के लिए बेंचमार्क हुआ करता था.

8. अपनी स्कूलिंग खत्म करने के बाद रणवीर अपने एक्टिंग इंप्रेशन और कॉलेज एजुकेशन को लेकर बहुत कंफ्यूज थे क्योंकि उन्हें हर कोई कहता था कि तुम एक्टिंग को सिर्फ शौक रखो और पढ़ाई से अपना किसी और फील्ड में करियर बनाओ तो उसी फेस के दौरान वे यूएस चले गए जहां उन्होंने इंडियाना कॉलेज से बैचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री हासिल की.

9. कॉलेज में क्रिएटिव राइटिंग इंग्लिश लिटरेचर रणवीर के मेन सब्जेक्ट रहे पर करिकुलम में उन्हें ऑप्शनल सब्जेक्ट भी मिले जिनमें से एक एक्टिंग क्लास भी थी रणबीर कपूर ने इंटरव्यू में बताया कि जब मुझे पता चला कि कौन सब्जेक्ट में एक एक्टिंग क्लास भी है तो मैंने उसमें अपना नाम इंवॉल्व करा दिया वह क्लास एक सीरियस एक्टर क्लास नहीं थी.

बस वहां स्टूडेंट को जाकर कोई ना कोई सीन करना होता था और टीचर सिर्फ कोई टिप्स दिया करते थे फिर क्लास में जब मेरी बारी आई तब मैंने अमिताभ बच्चन की दीवार फिल्म की एक्टिंग करी किसी को कुछ भी समझ में नहीं आता कि मैं हिंदी में क्या बोल रहा हूं पर सब ने मेरे अंदर एक्टिंग कला को देखकर तालियां बजाई.

10. ग्रेजुएशन करने के बाद जब रणवीर वापस इंडिया आए तो उन्होंने एक ऐड एजेंसी में Aa a कॉपीराइटर काम करना शुरू किया रणवीर उन दिनों अपने करियर के लिए उतने एक्टिव नहीं थे इसीलिए उन्होंने 1 साल तक As a कॉपीराइटर काम किया जहां उन्होंने कई बड़े प्रोडक्ट के ऐड कैप लिखें.

शाहरुख खान के बारे में 25 रोचक तथ्य

11. एड एजेंसी में काम करते हुए उनकी मुलाकात साथिया फिल्म के डायरेक्टर इरशाद अली से हुई जो एक एडवर्टाइजमेंट शूट कर रहे थे तो वहीं से उन दोनों की दोस्ती हुई और उन्होंने शाद अली के ऐड पर As a असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम करना शुरू किया रणवीर ने कहा कि मैं इंडस्ट्री में एक कांटेक्ट बनाना चाहता था और इससे अच्छा मौका मेरे पास और कोई नहीं था मैंने इरशाद के साथ कई फिल्मों के ऐड में काम किया जहां क्राउड कंट्रोल इन से लेकर ऐड की प्री प्रोडक्शन तक सारा काम किया.

12. रणवीर ने 1 साल तक As a असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया वह अपने काम में इतने व्यस्त हो चुके थे कि उन्हें एक्टिंग के लिए जरा सा टाइम भी नहीं मिल रहा था तो उन्होंने मुंबई के एक किशोर नमित इंस्टीट्यूट से एक्टिंग कोर्स किया जाओ उन्हें मैन सिनेमा एक्टिंग सिखाई जाती थी पर रणवीर को और भी सीरियस और रोए एक्टिंग सीखने थी इसके लिए उन्होंने मुंबई के फेमस पृथ्वी थिएटर में जाने का मन बना लिया पर वहां एंट्री मिलना आसान नहीं था क्योंकि वहां सिर्फ वह एक्ट्रेस सिलेक्ट होते थे जिनका थिएटर में एक्सपीरियंस रहा करता था.

रणवीर उस वक्त बहुत नए थे पर रणवीर ने हार नहीं मानी वह हमेशा थिएटर के प्रैक्टिस सेशन में आ जाते थे और बाकी एक्टर्स को परफॉर्म करते हुए देखते थे और धीरे-धीरे उन्होंने कांटेक्ट बनाएं जिसके बाद उन्हें डिजाइनिंग लाइटिंग जैसे काम ऑफर किए गए रणवीर ने कहा मुझे कुछ भी कर कर पृथ्वी थिएटर का हिस्सा बनना था मैंने कार पेंटिंग से लेकर स्टेज पर झाड़ू भी लगाई है और उसके कई महीने बाद मुझे थिएटर में रोज मिलने शुरू हुए.

13. थिएटर में एक्टिव होने के बाद रणवीर को 2 फिल्म के ऑफर भी आए पर उन्हें उन दोनों फिल्म के उन्हें स्टोरीलाइन और करैक्टर पसंद नहीं आए और उन्होंने ऐसी फिल्म को रिजेक्ट कर दिया रणवीर कपूर ने इंटरव्यू में बताया कि मुझे दुख तो होता था कि मैंने दो फिल्म को रिजेक्ट कर दिया है लेकिन कहीं ना कहीं मेरे मन में एक बात थी कि कभी ना कभी मुझे एक फिल्म जरूर मिलेगी जिसमें मैं एक्चुअली डेब्यू करना चाहता हूं कि तभी मुझे बैंड बाजा बारात मिल गई और जो रिक्स लिया था वह पेऑफ हो गया.

14. कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा का रणवीर के करियर में बहुत बड़ा रोल था हुआ कुछ ऐसा की एक्टर बनने के कई साल पहले रणवीर ने पार्टी क्रश की थी जिनमें शानू ने उन्हें पहली बार देखा फिर कहीं महीने बाद उन्होंने देखा कि वह इरशाद के साथ काम कर रहे थे तो शानू की मुलाकात रणवीर से दोबारा हुई और उन्हें पता चला कि रणवीर एक्टर बनना चाहते हैं.

फिर जब सानू को बैंड बाजा की कास्टिंग दी गई तूने याद आया कि रणवीर इस रोल में सूट कर सकते हैं क्योंकि दोनों ही मीटिंग में उन्होंने रणवीर को एक दिल्ली बॉय में देखा था तो सानू ने रणवीर कपूर अप्रोच किया और उन्हें बैंड बाजा बारात के ऑडिशन देने के लिए कहा.

15. रणवीर ने जब बैंड बाजा बारात का ऑडिशन दिया तो उन्हें पहले ऑडिशन में ही रणवीर को सेलेक्ट कर लिया गया पर बाद में उन्हें फाइनल स्क्रीन टेस्ट अनुष्का शर्मा के सामने देना था तब रणवीर नर्वस हो गए और ठीक से परफॉर्म नहीं कर पा रहे थे तो उसके बाद आदित्य चोपड़ा ने उन्हें समझाया कि देखो तुम्हारा पहला ऑडिशन अच्छा गया है और मैं तुम्हें इस करैक्टर में देख सकता हूं मैं तुम्हारे अंदर एक लंबे कैरियर की पोटेंशियल देखता हूं तो तुम अपना फाइनल टेस्ट बिना किसी नर्वस के दो.

आदित्य के समझाने के बाद रणवीर ने अपना फाइनल स्क्रीन टेस्ट दिया और ऑफीशियली उन्हें बैंड बाजा बारात के लिए साइन कर लिया गया रणवीर का कहना है कि कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद जब मैं घर पर जा रहा था तो अपने आप ही मेरे आंख से आंसू निकलने लगे वह एक बहुत ही रियल फीलिंग थी जिसे सोच कर आज भी मैं इमोशनल हो जाता हूं.

दिशा पाटनी के बारे में 25 रोचक तथ्य

16. करण जौहर ने जब रणवीर सिंह को पहली बार देखा तो उन्होंने आदित्य चोपड़ा को साफ कह दिया कि मुझे नहीं लगता कि यह लड़का ऑडियंस को पसंद आएगा यू कन्नौट कास्ट हिम इन दिस फिल्म पर उनकी बात को आदित्य ने सीरियसली नहीं लिया और उन्होंने कहा जिस तरह का वह फिल्में बना रहे हैं उस फिल्म के लिए वह परफेक्ट हैं फिर बाद में जब करण ने रणवीर की बैंड बाजा में परफॉर्मेंस देखी तो उन्होंने आदित्य को कहा कि मैं ओबेसली गलत था करण ने इस बात का जिक्र अपने शॉ पर किया और रणवीर से अपॉलिजाइज भी किया.

17. रणवीर की एनथोजियम और एनर्जी की सब तारीफ करते हैं और उनकी पब्लिक इंटरनेश से ऑडियंस हमेशा एंटरटेन रहती है इस बात को सबसे पहले महसूस करने वाले आदित्य चोपड़ा थे जिन्होंने बैंड बाजा शूट के दौरान रणवीर को देखा जहां वह सेट पर लोगों से जैन मैन बात करते थे आदित्य ने रणबीर को कहा कि तुम लोगों को उस तरह कनेक्ट कर लेते हो जिस तरह कोई बॉलीवुड स्टार नहीं कर पाता इस क्वालिटी को अपनी लाइफ में कभी मत होने देना यह बहुत बेनिफिशियल चीज है रणवीर तभी से आदित्य को अपना मेहंदी मानते हैं क्योंकि उन्होंने रणवीर को हमेशा सही तरीके से गाइड किया है.

18. रणवीर ने अपने इंटरव्यू में वह मूवमेंट रिवील किया जब उन्होंने पहली बार दीपिका को देखा था यह बात 2012 की है जहां एक रिवॉर्ड के दौरान रणवीर दीपिका से पहली बार मिले रणबीर ने कहा कि उस दिन दीपिका ने सिल्वर कलर का गाउन पहना हुआ था और मैं सिर्फ उन्हें देखता ही रह गया था जब ट्विटर पर एक फैन ने रणबीर से पूछा कि कि तुम्हें दीपिका का एग्जिट ड्रेस कलर कैसे मालूम है कि मैं यह कैसे भूल सकता हूं फिल्म 2013 में रामलीला शूट के दौरान दोनों एक दूसरे को अच्छी तरीके से जानने लगे और वही से उन दोनों का रिलेशनशिप शुरू हुआ.

19. रणवीर का मानना है कि वह बेस्ट बॉयफ्रेंड और हस्बैंड है और ऐसा ही उन्होंने अपने शादी के बाद प्रूफ किया जहां दीपिका अपने पुराने घर से बहुत अटैच थी जिसके बाद वह शादी के बाद रणबीर के घर जाकर नहीं रहना चाहती थी रणवीर ने इस बात को समझा और बाद में दीपिका के घर ही के यहां शिफ्ट हो गए रणवीर ने कहा कि मैरिज एक कमिटमेंट है जिसमें हमेशा प्रॉब्लम की वजह सलूशन पर वर्क करना चाहिए इसलिए जहां दीपिका कंफर्टेबल फील करें मैं वहां कंफर्टेबल फील करूंगा.

20. 2011 में एक अवार्ड शो के दौरान रणवीर की मुलाकात फिल्म डायरेक्टर विक्रमादित्य मोटवानी से हुई जहां रणवीर ने विक्रम की फिल्म उड़ान की बहुत तारीफ की और कहा कि अगर कोई करैक्टर हो मेरे लिए तो आप मुझे जरूर बताना इसके बाद विक्रम को लगा कि रणवीर उनकी अगली फिल्म लुटेरा के लिए फिट बैठते हैं जिसके बाद रणवीर का स्क्रीन टच किया गया और उन्हें लुटेरा के लिए फाइनल कर दिया गया.

संजय दत्त के बारे में 25 रोचक तथ्य

Anilhttps://anokhefacts.com/
हेलो दोस्तों मेरा नाम अनिल है और मैं इस वेबसाइट का Author हूं. पूरे इंटरनेट पर यह एकमात्र ऐसी वेबसाइट है जो लगातार हिंदी भाषा में आपको ऐसी ज्ञानवर्धक की चीजें provide कर रही है और आगे भी करती रहेगी. मेरी आपसे विनती है आप इस वेबसाइट के बारे में अपने दोस्तों को बताना ना भूलें मेरा मतलब है जितनी भी हो सके माउथ पब्लिसिटी करें ताकि आपके साथ साथ दूसरे लोग भी यह सारे ज्ञानवर्धक तथ्य पढ़ सकें .
RELATED ARTICLES

Tokyo Paralympics 2021: टोक्यो पैराओलंपिक के 10 भारतीय मेडलिस्ट खिलाड़ी

टोक्यो पैरालंपिक 2020 (Tokyo Paralympics 2020) अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंचता जा रहा है। 5 सितंबर 2021 को इसका आखरी दिन...

Paralympic gold medalist Sumit antil | Sumit antil biography in hindi

सुमित के शरीर में कमी जरूर थी लेकिन उसने अपनी मेहनत में कोई कमी नहीं छोड़ी इसी मेहनत के दम पर सुमित...

20+ Amazing Facts about Srinivasa Ramanujan in Hindi |महान गणितज्ञ रामानुजन का जीवन परिचय

दोस्तों हमारे भारत देश में कई सारे महापुरुष ने जन्म लिया है और उनमें से एक है रामानुज इन्होंने अपने कम जीवन काल में...

अमित साध के बारे में 15 तथ्य हिंदी में | 15 Facts About Amit Sadh in hindi

अमित साध एक बहुत बड़े टैलेंटेड एक्टर हैं जिन्होंने किसी गॉडफादर के bina बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई है. अमित को हमने...

पावर रेंजर्स के रोचक तथ्य | Interesting Power Rangers fact about in Hindi

पावर रेंजर्स सीरीज बेसड है जापान के पॉपुलर फ्रेंचाइजी सुपर सेंटाई पर जिसे 1975 से ही जापान में toei studio नाम...

Mahatma gandhi biography And quits in hindi on gandhi jayanti 2021

गांधी जी का जन्म महात्मा गांधी का पूरा नाम मोहनदास करमचंद गांधी था और इनका जन्म 2 अक्टूबर सन 1869 को...

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

20 majedar paheliyan with answer|20 मजेदार पहेलियाँ उत्तर सहित

20 MAJEDAR PAHELIYAN WITH ANSWER|20 मजेदार पहेलियाँ उत्तर सहितदोस्तों आज हम आपसे...

कैसे एक पूरे के पूरे जहाज को चोरी कर लिया गया | 5 BIGGEST Things Ever Stolen

कैसे एक पूरे के पूरे जहाज को चोरी कर लिया गया | 5 BIGGEST Things Ever Stolenदोस्त...

जानवर बच्चो को जन्म कैसे देते है|हैरान कर देगा|This Is How These 5 Animals Look Like at Giving Birth

जानवर बच्चो को जन्म कैसे देते है|हैरान कर देगा|This Is How These 5 Animals Look Like at Giving Birth

15 majedar paheliyan with answer|15 मजेदार पहेलियाँ उत्तर सहित

15 majedar paheliyan with answer|15 मजेदार पहेलियाँ उत्तर सहितPaheli:- शहद से ज्यादा...

Double meaning paheli with answer in hindi 2020

Double meaning paheli with answer in hindi

25 majedar paheliyan with answer 2020|25 मजेदार पहेलियाँ उत्तर सहित 2020

2020 कि मजेदार 25 पहेलियाँ उत्तर सहित बूझो तो जाने25 majedar paheliyan...

दुनिया की 10 सबसेछोटी उम्र की माएँ| 10 Youngest Mothers in the World

दुनिया की 10 सबसेछोटी उम्र की माएँ| 10 Youngest Mothers in the Worldकेवल गर्भवती महिलाएं ही...

15 Hindi Paheliyan for whatsapp with answer|15 दिमागी और मजेदार पहेलियाँ

15 Hindi Paheliyan for whatsapp with answer|15 दिमागी और मजेदार पहेलियाँयहां पर आपको...