Home ACTORS अली फजल के बारे में 20 रोमांचक तथ्य | 20 Facts You...

अली फजल के बारे में 20 रोमांचक तथ्य | 20 Facts You Didn’t Know About Ali Fazal in Hindi

 अली फजल एक ऐसे एक्टर हैं जो अपने कैरेक्टर रोल के थ्रू ऑडियंस में पॉपुलर हुए हैं. फिल्म फुकरे की सेक्सेस के बाद ही उन्हें रेगुलरली फिल्म में देखा गया है. लेकिन जब से उन्होंने मिर्जापुर में गुड्डू का रोल प्ले किया है तब से उनकी पापुलैरिटी एक अलग लेवल पर बढ़ चुकी है आज हम आपको आज से जुड़े कुछ ऐसे तथ्य बताएंगे जो शायद आप ना जानते हो.

Ali Fazal on Death on the Nile: No need to pull your own people down -  entertainment
अली फजल के बारे में 20 रोमांचक तथ्य | 20 Facts You Didn’t Know About Ali Fazal in Hindi

1. अली फजल का बर्थ लखनऊ में हुआ था उन्होंने अपना बचपन अपने नानी के यहां बिताया है अली के पेरेंट्स काफी साल तक एक दूसरे से अलग रहे थे जिसकी वजह से अली हमेशा सही अपनी मदर के साथ रहे हैं. अली के फादर मिडल ईस्ट में काम किया करते थे और जब अली 18 साल के थे तो उनके पेरेंट्स में कानूनी रूप से डिवोर्स ले लिया था.

2. अली फजल अपने टीनएज से ही इंडिपेंडेंट रहे हैं जहां उनके थिएटर बैकग्राउंड में होने की वजह से उन्हें आसानी से कुछ एक्टिंग प्रोजेक्ट मिल जाते थे. फिल्म 3 इडियट भी इन्होंने अपने कॉलेज के दौरान ही की थी जिसकी एक्टिंग फीस उन्होंने कॉलेज का लास्ट ईयर फंड किया.

3. एजुकेशन की बात की जाए तो अली फजल तो एक इकोनॉमिक्स स्टूडेंट रहे हैं जहां उन्होंने मुंबई के सीनजेवियर कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की साथ ही साथ वे अपने मुंबई के थिएटर ग्रुप में शामिल थे. अली ने कभी बॉलीवुड में जाने का प्लान नहीं किया था लेकिन उनकी परफॉर्मेंस देख कर कहीं कास्टिंग डायरेक्टर और प्रोड्यूसर एक्टिंग के लिए अप्रोच किया करते थे.

4. एक थिएटर कि रोल प्ले के दौरान ही उन्हें 3ईडीयस फिल्म के ऑडिशन के लिए बुलाया गया था जहां मेकस को उनका ऑडिशन काफी पसंद भी आया. फिल्म में उनको राजकुमार हिरानी और आमिर खान के साथ काम करने का मौका मिल रहा था जिसे वह मिस नहीं करना चाहते थे.

अली ने फिल्म में जॉय लोगों का रोल प्ले किया था जिसे आप सब ने गिव मी सम टाइम गाने मैं जरूर नोटिस किया होगा. 3 इडियट में अली का कैरेक्टर बहुत छोटा था पर फिर भी उन्हें और दूसरे मूवी में रोलप्ले ऑफर किए जाने लगे.

5. 3 इडियट में उनके करैक्टर के लिए आमिर खान और बोमन ईरानी ने उन्हें ट्रेन किया था. जिसके बाद से उन्हें समझ आने लगा कि फिल्म में भी एक्टिंग करना उनके लिए बेनिफिशियल हो सकता है अमित जिस तरीके परफेक्शन से अपने कैरेक्टर को प्रिपेयर करते थे. उसे देखकर अली काफी इंस्पायरर भी हुए थे.

6. सब लोग अली फजल को 3 इडियट से ही जानते हैं पर रियालिटी में उनकी पहली हिंदी फिल्म 2008 में आई थी जिसका नाम था एक थो चांस इस फिल्म को कई फिल्म फेस्टिवल के लिए सिलेक्ट किया गया था. पर इंडिया में फिल्म को थिएटरिकॉल रिलीज नहीं मिल पाई इस फिल्म को सैयद अख्तर मिर्जा ने डायरेक्ट किया था. जिन्होंने अल्बर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है जैसी कल्ट फिल्म बनाई है.

7. अली फजल को सबसे ज्यादा पापुलैरिटी मिर्जापुर से मिली है जहां वह कोवित पंडित यानी कि गुड्डू भैया के कैरेक्टर का रोलप्ले करते हैं. इस रोल में उन्हें इतना पसंद किया गया कि लोग अभी उन्हें गुड्डू भैया के नाम से जानते हैं.

अली को इससे पहले कभी गैंगस्टर के रोल में नहीं देखा गया था और उनके ज्यादातर रोज लवरब्वॉय टाइप की ही रहे हैं. अली का कैरियर इसके बाद पूरी तरीके से बदल चुका है जहां अब उन्हें स्ट्रांग लीड एक्टर के तौर पर देखा जाता है.

8. अली फजल का पहले मुन्ना का रोलप्ले ऑफर किया गया था पर उस कैरेक्टर को उन्होंने रिजेक्ट कर दिया था. फिर कुछ दिन बाद उन्हें गुड्डू भैया के कैरेक्टर के लिए अप्रोच किया गया जिसको करने में वह ज्यादा इंटरेस्टिंग नजर आए देवेंद्र शर्मा ने मुन्ना का कैरेक्टर बिल्कुल परफेक्शन के साथ निभाया है. और शायद अली पर मुन्ना का करैक्टर ज्यादा सूट भी नहीं करता.

9. मिर्जापुर को शूट करने के लिए अली के लिए आज तक का सबसे चैलेंजिंग एक्सपीरियंस है अली ने हमेशा ही फिल्म में काम किया है जिसकी शूटिंग एक दो महीने में ही खत्म हो जाती थी. परंतु मिर्जापुर की शूटिंग को 4 मई से ज्यादा का समय लगा था. जोकि अली के लिए मेंटली बहुत ही मुश्किल हो गया था अली ने बताया कि एक बार में शूटिंग से तंग आ गया था.

क्योंकि मेरे अलावा सभी एक्टर शूट के बाद फ्री हो जाते थे और मुझे अपने कैरेक्टर के लिए रोज जिम जाना होता था. और फिर दोबारा अगले दिन 10- 12 घंटे के लिए शूटिंग करना पड़ता था. यह पूरा एक्सपीरियंस अली के लिए काफी कठिन हो गया था तो आप आईडिया लगाई सकते हैं की यह कैरेक्टर उनके लिए कितने माननीय रहा है.

10. आप सभी जानते हैं कि मिर्जापुर में वायलेंस काफी आज दिखाया गया है और गुड्डू के कैरेक्टर से लोग काफी को रिलेट भी करवाते हैं. ऐसे ही इंसीडेंट हुआ जब गुड्डू भैया से इंस्पायर रो के कुछ बच्चे ने अली फजल को एक फोटो में टैग किया जहां वह असली गन के साथ नजर आते हैं.

अली ने जब भी फोटो देखी तो उन्हें बहुत बुरा लगा कि वह अपनी ऑडियंस को गलत दिशा में नहीं ले जाना चाहते थे. उस पोस्ट को देखने के बाद अली ने पर्सनली बच्चों से जाकर बात की और उन्हें बताया कि जो शो में दिखाया जाता है वह रियलिटी नहीं है.

11. मिर्जापुर में अपने अली फजल को कई लोगों को गोली मारते हुए देखा होगा पर क्या आप जानते हैं कि अली को रियल लाइफ में दो बार गोली लग चुकी है. उन्होंने इंटरव्यू में बताया कि बचपन में एक जंगल मैं हंटिंग हो रही थी तो उसी बीच उन्हें गोली हाथ पर आ लगी थी.

इसके बाद उन्हें अपने टीनएज में दोबारा एक और गोली लगी थी जब वह अपने कजन के साथ गाड़ी में थे. बहुत हैरानी की बात है कि ऐसा भी उनके साथ हुआ है और उन्होंने कहा कि आज तक मुझे पता नहीं चला कि उन्हें गाड़ी में गोली किसने मारी थी. यह स्टोरी काफी फनी और अनबीलिबेबल लगती है आशा है कि अली के जीवन में दोबारा कोई ऐसा एक्सीडेंट ना हो.

12. हर एक्टर के करियर में एक ऐसी फिल्म होती है जिन्हें एक बड़े लेवल पर अग्रेशन मिलता है. अली को वह अग्रेशन फुकरे से मिलेगी जहां वह जफर के करैक्टर में नजर आते हैं.

फुकरे बॉक्स ऑफिस पर काफी सुपरहिट भी रही और बाद में उसे टीवी पर भी बहुत पसंद किया गया 2017 में फुकरे का सीक्वल आया था और आगे भी इसके थर्ड पार्ट को लेकर हाइव बनी हुई है.

13. फास्ट एंड फ्यूरियस 7 में अली नजर आते हैं नजर आते हैं इस रोल को पानी के पीछे बहुत इंटरेस्टिंग कहानी है फिल्म के लिए पहले ही 800 लोगों के ऑडिशन लिया जा चुके थे और अली का इंटरेस्ट इस रोल में ज्यादा नहीं था.

क्योंकि वह उस वक्त एक हॉलीडे पर थे लेकिन अली के हॉलीवुड एजेंट ने फिर भी उन्हें ऑडिशन देने को कहा तब मोबाइल से अली ने कुछ सीन को ऐड करके इन्हें सेंड कर दिया और इस ऑडिशन को देखते ही उन्हें इस फिल्म के लिए CAST कर लिया गया.

अली ने एक इंटरव्यू में बताया कि फिल्म की शूटिंग के वक्त उन का एक्सपीरियंस बहुत ही अच्छा रहा जहां उन्हें पौल वॉकर के साथ भी सीन शूटिंग करने का मौका मिला फास्ट एंड फ्यूरियस 7 पौल वॉकर की आखिरी फिल्म थी और अली के लिए यह फिल्म कई मायनों में स्पेशल रही है.

14. अली फजल पहले ऐसे इंडियन आते हैं जिसने किसी फॉरेन में बायोपिक मै लीड रोल प्ले किया है बॉलीवुड एक्टर्स को कई बार हॉलीवुड ऑर्बिट इस फिल्म में देखा गया है पर ज्यादातर उनके रोल सपोर्टिंग ही रहे हैं.

15. अली की फेवरेट फिल्म के बारे में अनुवाद की जाए तो उनकी फेवरेट हिंदी फिल्म मेरा नाम जोकर है और उनकी फेवरेट हॉलीवुड फिल्म लास्ट टैंगो इन पेरिस है.

16. अली की फेवरेट बॉलीवुड एक्टर्स की बात की जाए तो दिलीप कुमार और नरगिस उनके ऑल टाइम फेवरेट है तो और हॉलीवुड में उन्हें मार्लन ब्रांडो मिलन स्टीव वॉकिंग सीनस पसंद है.

17. अली फजल को अमेरिकन टीवी शो होमलैंड के लिए भी अप्रोच किया गया था मगर उस समय अली फजल बॉबी जासूस पर साइन कर चुके थे जिसकी वजह से उन्होंने होमलैंड को रिजेक्ट कर दिया था.

18. अली फजल की लव लाइफ के बारे में बात की जाए तो वह एक्टर सूची चड्ढा को डेट कर रहे हैं और दोनों की फ्रेंडशिप फिल्म फुकरे के दौरान हुई थी दोनों ने अपना
रिलेशनशिप 2 साल तक प्राइवेट रखा था.

लेकिन फिर 2017 में फिल्म विक्टोरिया और अब्दुल के प्रीमियर पर उन्होंने ऑफ इसीलिए अपना रिलेशन अनाउंस कर दिया था अली ने कहा था कि 2020 में वह रुचि चड्डा से शादी भी कर लेंगे. शायद लॉक डॉन और उनकी माता के गुजर जाने की वजह से उनकी वेडिंग रुक गई है.

19. फिल्म बॉबी जासूस में अली फजल विद्या बालन की लव इंटरेस्ट के रोल में नजर आते हैं. अली को यह कुछ ज्यादा पसंद नहीं था क्यों कि विद्या बालन की फिल्म उनके करैक्टर पर ही होता है. बाकी सारे कैरेक्टर्स सपोर्टिंग रोल के ही रहते हैं. फिर अली ने जब अपने करैक्टर किशोरी पड़ी तो उन्हें अपना कैरेक्टर काफी इंपोर्टेंट लगा और उनका मानना था कि यह बहुत अलग तरह की स्टोरी थी.

20. अली फजल शुरू से ही अपने मूवी को लेकर सिलेक्टिव रहे हैं. जहां बॉलीवुड हो या हॉलीवुड उनकी फिल्म काफी अलग तरह की रही है. अली के लाइफ में जब फाइनेंशियर्स क्राइसिस आए हैं तब भी उन्होंने फिल्म को सिर्फ पैसों के लिए सेंड नहीं किया है. अली ने एक इंटरव्यू में बताया कि ऐसा टाइम था जब मेरे अकाउंट में पैसे खत्म हो चुके थे. और तब मुझे बड़ी बजट की फिल्म ऑफर की गई थी पर वह फिल्म की स्टोरी मेरी टाइप की बिल्कुल भी नहीं थी.

बहुत बार स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद भी मैं उस फिल्म को साइन नहीं कर पाया अली को छोटे या बड़े रोल से कोई प्रॉब्लम नहीं है. बस वह एक ढंग की फिल्म का पाठ बनना चाहते हैं जहां उनकी फिल्म में उनके रोल की वैल्यू हो अली की काफी फिल्म फ्लॉप भी है. पर इन्हें इस बात का कोई भी गम नहीं है क्योंकि वह इसी तरह का फिल्म करना चाहते थे आगे भी आप इन्हें कुछ अलग तरीके के फिल्म करते हुए देखने वाले हैं.

Anilhttps://anokhefacts.com/
हेलो दोस्तों मेरा नाम अनिल है और मैं इस वेबसाइट का Author हूं. पूरे इंटरनेट पर यह एकमात्र ऐसी वेबसाइट है जो लगातार हिंदी भाषा में आपको ऐसी ज्ञानवर्धक की चीजें provide कर रही है और आगे भी करती रहेगी. मेरी आपसे विनती है आप इस वेबसाइट के बारे में अपने दोस्तों को बताना ना भूलें मेरा मतलब है जितनी भी हो सके माउथ पब्लिसिटी करें ताकि आपके साथ साथ दूसरे लोग भी यह सारे ज्ञानवर्धक तथ्य पढ़ सकें .
RELATED ARTICLES

Tokyo Paralympics 2021: टोक्यो पैराओलंपिक के 10 भारतीय मेडलिस्ट खिलाड़ी

टोक्यो पैरालंपिक 2020 (Tokyo Paralympics 2020) अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंचता जा रहा है। 5 सितंबर 2021 को इसका आखरी दिन...

अमित साध के बारे में 15 तथ्य हिंदी में | 15 Facts About Amit Sadh in hindi

अमित साध एक बहुत बड़े टैलेंटेड एक्टर हैं जिन्होंने किसी गॉडफादर के bina बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई है. अमित को हमने...

LG के बारे में रोचक तथ्य || 12 Fact about LG in Hindi

यहाँ कुछ सबसे दिलचस्प एलजी आँकड़े और तथ्य हैं जो मैं खोदने में सक्षम था। हमेशा की तरह, भविष्य में वापस जांचना...

पावर रेंजर्स के रोचक तथ्य | Interesting Power Rangers fact about in Hindi

पावर रेंजर्स सीरीज बेसड है जापान के पॉपुलर फ्रेंचाइजी सुपर सेंटाई पर जिसे 1975 से ही जापान में toei studio नाम...

उसैन बोल्ट के बारे में 13 रोचक तथ्य |Interesting Unknown Facts about Usain Bolt |

उसैन बोल्ट शायद अभी किसी को पकड़ने के लिए बहुत तेज हैं. कभी-कभी कैमरे को भी गति बनाए रखने के लिए फ्रेम...

22 COMMENTS

  1. Hi there! I could have sworn I’ve been to this blog before but after going
    through some of the articles I realized it’s new to me.
    Anyhow, I’m certainly happy I stumbled upon it and I’ll be
    book-marking it and checking back frequently!

  2. You made some really good points there. I looked on the web for more info about the issue and found most individuals will go along with your views on this website. Shellie Smitty Gaillard

  3. Melbourne Pathology does the sub fraction/particle size test. I had it done recently, although I am yet to find a doctor who can interpret the results! Bibi Andrew Borras

  4. When I originally left a comment I seem to have clicked the -Notify me when new comments are added- checkbox and from now on every time a comment is added I receive 4 emails with the same comment. Perhaps there is a way you are able to remove me from that service? Kudos! Marti Nappy Orest

  5. Custom Eyelash Boxes are very useful and cost-effective so that, material is chosen very carefully. You can get these boxes are customized in various shapes and design at affordable rates from BoxesMe Clemmy Eb Saffier

  6. You made some good points there. I looked on the web for more information about the issue and found most people will go along with your views on this web site. Melony Thedric Verdi

  7. Hi there. I found your blog via Google while looking for a similar matter, your site got here up. It seems to be great. I have bookmarked it in my google bookmarks to visit then. Nomi Patrizio Augustin

  8. Etiam pretium, erat a ultrices sodales, nisl augue venenatis ante, a ultrices quam leo vitae mi. In gravida eleifend interdum. In viverra eros quis leo mattis ultricies. Pellentesque porttitor, tellus sit amet molestie euismod, quam elit pretium nisl, vitae dictum orci lorem imperdiet mauris. Katharyn Thurstan Oakleil

  9. When I initially commented I seem to have clicked the -Notify me when new comments are added- checkbox and from now on each time a comment is added I get 4 emails with the exact same comment. Perhaps there is a means you are able to remove me from that service? Appreciate it! Chiquia Jasen Anson

  10. Woah! I’m really enjoying the template/theme of this website.
    It’s simple, yet effective. A lot of times it’s hard to get that
    “perfect balance” between user friendliness and visual appeal.
    I must say you’ve done a amazing job with
    this. In addition, the blog loads super fast for me on Safari.
    Exceptional Blog!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

20 majedar paheliyan with answer|20 मजेदार पहेलियाँ उत्तर सहित

20 MAJEDAR PAHELIYAN WITH ANSWER|20 मजेदार पहेलियाँ उत्तर सहितदोस्तों आज हम आपसे...

कैसे एक पूरे के पूरे जहाज को चोरी कर लिया गया | 5 BIGGEST Things Ever Stolen

कैसे एक पूरे के पूरे जहाज को चोरी कर लिया गया | 5 BIGGEST Things Ever Stolenदोस्त...

जानवर बच्चो को जन्म कैसे देते है|हैरान कर देगा|This Is How These 5 Animals Look Like at Giving Birth

जानवर बच्चो को जन्म कैसे देते है|हैरान कर देगा|This Is How These 5 Animals Look Like at Giving Birth

15 majedar paheliyan with answer|15 मजेदार पहेलियाँ उत्तर सहित

15 majedar paheliyan with answer|15 मजेदार पहेलियाँ उत्तर सहितPaheli:- शहद से ज्यादा...

Double meaning paheli with answer in hindi 2020

Double meaning paheli with answer in hindi

25 majedar paheliyan with answer 2020|25 मजेदार पहेलियाँ उत्तर सहित 2020

2020 कि मजेदार 25 पहेलियाँ उत्तर सहित बूझो तो जाने25 majedar paheliyan...

दुनिया की 10 सबसेछोटी उम्र की माएँ| 10 Youngest Mothers in the World

दुनिया की 10 सबसेछोटी उम्र की माएँ| 10 Youngest Mothers in the Worldकेवल गर्भवती महिलाएं ही...

15 Hindi Paheliyan for whatsapp with answer|15 दिमागी और मजेदार पहेलियाँ

15 Hindi Paheliyan for whatsapp with answer|15 दिमागी और मजेदार पहेलियाँयहां पर आपको...