दुनिया के 10 सबसे फेमस हॉलीवुड एक्टर्स कौन है | Top 10 Famous Hollywood Actors In The World

दुनिया के 10 सबसे फेमस हॉलीवुड एक्टर्स
दुनिया के 10 सबसे फेमस हॉलीवुड एक्टर्स कौन है

Duniya Ke 10 sabse famous Hollywood actors

Chris Evans

दुनिया के 10 सबसे फेमस हॉलीवुड एक्टर्स
दुनिया के 10 सबसे फेमस हॉलीवुड एक्टर्स

Chris Evans की पहली फिल्म द न्यू कॉमर्स थी जोकि 2000 में रिलीज हुई थी और Chris Evans के मशहूर और मस्ट वॉच फिल्म में आती है Snowpiercer, Sunshine,Avenger Age Of Ultron और मार्वल सीरीज के फिल्म Chris Evans हॉलीवुड हैंडसम एक्टर में टॉप पर आते हैं.

शुरुआत में ठीक ठाक फिल्म करते थे लेकिन पिछले कुछ वक्त में उन्होंने अलग तरह की फिल्में करना शुरू किया Chris Evans मार्वल सिनेमास के यूनिवर्स में कैप्टन अमेरिका यानी कि स्टीव रॉजर्सकर रोल करते हुए हमें देखने मिलते.

लेकिन अब उन्होंने उस रोल को गुड बाय कर दिया और वह अब अलग तरह की फिल्में करना चाहते हैं. और यह चीज हमें मालूम करती है क्योंकि हाल ही में उनकी फिल्म द रेड सी डाइविंग रिसोर्ट बहुत ही अलग थी तो Chris Evans अभी तक 38 फिल्में की है जिसमें से 19 फिल्में हिंदी में अवेलेबल है.

Chris Hemsworth

दुनिया के 10 सबसे फेमस हॉलीवुड एक्टर्स
दुनिया के 10 सबसे फेमस हॉलीवुड एक्टर्स

क्रिस हेम्सवर्थ वह व्यक्ति है जो थोर के लिए जाना जाता है. इस प्रक्रिया में अनगिनत महिलाओं के दिलों को चुरा रहा है. पहली थोर फिल्म में उनकी भूमिका ने उन्हें अपने रिश्तेदार गुमनामी से बाहर निकाला और उन्हें एक प्रभावशाली फिल्म फिर से शुरू करने में मदद की.

भले ही लोग अभी भी उन्हें गॉड ऑफ थंडर के रूप में सोचते हैं. हो सकता है कि वह केवल एक चरित्र के रूप में देखे जाने से थक जाता है. लेकिन चलो, अगर लोग केवल आपको एक शाब्दिक भगवान के रूप में सोचते हैं. तो यह वास्तव में कितना बुरा हो सकता है? लेकिन एक बात निश्चित रूप से है – हम सभी क्रिस हेम्सवर्थ को स्क्रीन पर देखने के लिए तत्पर हैं.

Vin Diesel

दुनिया के 10 सबसे फेमस हॉलीवुड एक्टर्स
दुनिया के 10 सबसे फेमस हॉलीवुड एक्टर्स

1990 के बाद से, विन डीजल न्यूयॉर्क और लॉस एंजिल्स दोनों में फिल्माई गई फिल्मों में अभिनय कर रहे हैं. उनकी फास्ट एंड फ्यूरियस फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अरबों डॉलर की कमाई की है. और फिल्म इतिहास में सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक बनी हुई है.

जब आप स्टूडियो द्वारा निर्मित बड़ी फिल्मों में अभिनय करते हैं. तो एक बेहतरीन अदा की गारंटी होती है. यह अभिनेताओं के पक्ष में काम करता है क्योंकि उन्होंने SAG-AFTRA संघ के माध्यम से न्यूनतम दर की पेशकश की है.

और यह एक फिल्म के बजट पर आधारित है बजट जितना बड़ा होगा, न्यूनतम उतना ही अधिक होगा हालाँकि अधिकांश सितारे वेतन या खेल वेतन के रूप में न्यूनतम से ऊपर बातचीत करते हैं. विन एक जोखिम लेने वाला है जब वह अपने व्यापारिक व्यवहारों में आता है भूमिकाएं लेता है और फिल्में बनाता है.

Jason Statham

दुनिया के 10 सबसे फेमस हॉलीवुड एक्टर्स
दुनिया के 10 सबसे फेमस हॉलीवुड एक्टर्स

Jason Statham की पहली फिल्म थी लॉक स्टॉक एंड टू स्मोकिंग बैरल्स यह मूवी 1998 मैं आई थी. जेसन स्टेथम के मशहूर और मस्ट वॉच फिल्मों में द Transporter, द इटालियन जॉब क्राइम सीरीज, डेथ रेस और फास्ट एंड फ्यूरियस की सीरीज 3 फिल्मों में आती है.

जिसमें फ्यूरियस 7 सेट ऑफ द फ्यूरियस और हाल ही में रिलीज हुई एक्शन पैक्ड मूवी ऑप्शन शो आती है. जेसन स्टेथम हॉलीवुड के बड़े एक्शन स्टार माने जाते हैं और देख कर ही समझ में आता है कि मूवी में बहुत सारी हड्डियां टूटने वाली है.

और उनकी इसी रफ और डॉफ पर्सनैलिटी की वजह से वह टॉप 10 फेमस एक्टर की श्रेणी में आते हैं. जेसन स्टेथम अभी तक 44 फिल्में की है जिसमें से 33 फिल्में हिंदी में अवेलेबल है.

Will Smith

दुनिया के 10 सबसे फेमस हॉलीवुड एक्टर्स

विल स्मिथ की पहली फिल्म थी Six Degrees of Separation. विल स्मिथ की मशहूर और मस्ट वॉच फिल्में है बैड बॉय सीरीज, मेन इन ब्लैक सीरीज, आई एम लीजेंड, हैनकॉक और अलादीन इत्यादि. विल स्मिथ हमेशा ही हटकर मूवीस करते हैं और साथ ही वह हर बार अलग तरह का रो रोल करते हुए मिलते हैं.

विल स्मिथ हॉलीवुड के सलमान खान की तरह है उनकी ज्यादातर फिल्में आराम से 100 करोड़ का कलेक्शन कर ही लेती है. साथ ही उनकी बेहतरीन फिल्मों की वजह से विल स्मिथ टॉप टेन एक्टर में से एक हैं. विल स्मिथ ने अभी तक 31 मूवी की है जिसमें से 16 फिल्में हिंदी में अवेलेबल है.

Johnny Depp

दुनिया के 10 सबसे फेमस हॉलीवुड एक्टर्स

जॉनी डेप ने एल्म स्ट्रीट (1984) में नाइटमेयर में अपनी पहली वैध फिल्म भूमिका निभाई. उन्होंने बयाना में अभिनय का अध्ययन करना शुरू किया.

1987 में जब वह टीवी शो 21 जंप स्ट्रीट में एक भूमिका के लिए उतरे तो सबक देना शुरू कर दिया. वह तब से एडवर्ड सिशोरहैंड्स (1990), स्लीपी हॉलो (1999) और ऐलिस इन वंडरलैंड (2010) जैसी फिल्मों में अपनी गहरी भूमिकाओं के लिए जाने की इच्छा के लिए जाना जाता है.

साथ ही साथ बड़े बजट के समुद्री डाकू में उनके अभिनय के प्रयास भी कैरिबियन फिल्म साथ ही उनकी फिल्म करने की चॉइस भी बहुत ही अलग है. इसलिए वह बहुत ही अहम कलाकार माने जाते हैं इसी वजह से जॉनी डेप्प टॉप 10 एक्ट्रेस के लिस्ट में शामिल हैं. जॉनी टेस्ट किया अभी तक 67 मूवी आई है जिसमें से 25 में हिंदी में अवेलेबल है.

leonardo Dicaprio

दुनिया के 10 सबसे फेमस हॉलीवुड एक्टर्स

लियोनार्डो डिकैप्रियो दुनिया भर में सबसे अधिक पहचाने जाने वाले और प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक है. एक प्रभावशाली कैरियर के साथ जो बीस वर्षों तक रहता है.

लियोनार्डो एक युवा उज्ज्वल लड़के से एक निडर स्टार के रूप में विकसित हुआ है. जो अविस्मरणीय भूमिकाएं बनाता है। सबसे प्रभावशाली समयरेखा वाला अभिनेता 18 साल के जैक डावसन होने के नाते, जो एक जहाज पर एक लड़की के साथ प्यार में पड़ जाता है. और टाइटैनिक में उसके लिए अपना जीवन बलिदान कर देता है.

डोम कोब परम सर्वश्रेष्ठ कुशल चोर जो सपने की अवस्था के दौरान अवचेतन के भीतर गहरे से बहुमूल्य रहस्य चुरा लेता है. इंसेप्शन (ब्यूरो 2012) लियो अपनी प्रदर्शित हर फिल्म में अविस्मरणीय अभिनय करते हैं. वह हर भूमिका के लिए अच्छी तैयारी करता है और दर्शकों को सचमुच उसकी मेहनत महसूस हो सकती है.

उन्होंने एक वाणिज्यिक अभिनेता के रूप में शुरुआत की और खुद को एक शानदार चरित्र अभिनेता के रूप में व्यापक भावनात्मक रेंज और जटिल भूमिका में बदल दिया.

Tom Cruise

दुनिया के 10 सबसे फेमस हॉलीवुड एक्टर्स
दुनिया के 10 सबसे फेमस हॉलीवुड एक्टर्स

टॉम क्रूज एक लोकप्रिय अभिनेता और निर्माता हैं. नवीनतम फ़िल्में जिनमें टॉम क्रूज़ ने अभिनय किया है वे हैं जेरी मैगुइरे, बॉर्न ऑन, द फोर्थ ऑफ़ जुलाई, रेन मैन, द कलर ऑफ़ मनी & टॉप गन मैवरिक. टॉम क्रूज ने जिन नवीनतम फिल्मों का निर्माण किया है वे हैं टॉप गन: मावरिक, मिशन इम्पॉसिबल फॉलआउट, टॉम क्रूज का जन्म 03 जुलाई 1962 को हुआ था tom Cruise अभी तक 45 फिल्में आई है जिसमें से 26 फिल्में हिंदी में अवेलेबल है.

Robert Downey Junior

दुनिया के 10 सबसे फेमस हॉलीवुड एक्टर्स
दुनिया के 10 सबसे फेमस हॉलीवुड एक्टर्स

1983-1986 तक, डाउनी ने ऑफ-ब्रॉडवे म्यूज़िकल ion अमेरिकन पैशन (1983) किया. और इसे part सैटरडे नाइट लाइव (1985) का हिस्सा बनने के लिए चुना गया. उन्होंने भी टर्फ टर्फ (1985) जॉन ह्यूज की विज्ञान-फाई कॉमेडी, अजीब विज्ञान (1985) और प्रिटी इन पिंक (1986) भी की.

डाउनी ने 1987 में द पिक-अप आर्टिस्ट में अपनी पहली मुख्य भूमिका निभाई और उसी वर्ष में his लेस थान जीरो किया. जिसमें उन्होंने एक ड्रग-आदी अमीर युवा लड़के की भूमिका निभाई. उन्हें Pack ब्रैट पैक के सदस्य के रूप में पहचाना जाने लगा 1989 में डाउनी ने एक रोमांटिक कॉमेडी की, जिसे Are चांस आर आर ’कहा गया.

जिसमें सिबिल शेफर्ड, रयान ओ नील और मैरी स्टुअर्ट मास्टर्सन ने अभिनय किया इसके बाद America एयर अमेरिका (1990) था जिसमें उन्होंने मेल गिब्सन और सैली फील्ड के साथ सोपिश (1991) में अभिनय किया. डाउनी ने 1992 में रिचर्ड एटनबरो के चैपलिन में अपने जीवनकाल की सबसे प्रसिद्ध भूमिका निभाई.

उन्होंने फिल्म में चार्ली चैपलिन की भूमिका निभाई. और अपनी भूमिका के लिए बड़े पैमाने पर तैयार किया और इसके लिए ऑस्कर नामांकन और बाफ्टा पुरस्कार जीता. 1993-1999 तक उन्होंने कमर्शियल फिल्में की हार्ट एंड सोल्स (1993) शॉर्टकट्स (1993) ओनली यू (1994) ‘नेचुरल बॉर्न किलर (1994) ‘रेस्टोरेशन (1995) रिचर्ड III (1995) ‘टू गर्ल्स एंड ए गाय (1998)’ और ‘ब्लैक एंड व्हाइट (1999).

इन्हें हम आर्यन मैन के नाम से भी जानते हैं रॉबर्ट डॉउनी जिनके अभी तक 79 मूवी आई है जिसमें सिर्फ 20 मूवी हिंदी में अवेलेबल है.

Dwayne Johnson

दुनिया के 10 सबसे फेमस हॉलीवुड एक्टर्स
दुनिया के 10 सबसे फेमस हॉलीवुड एक्टर्स

ड्वेन जॉनसन पहली बार एक लोकप्रिय कुश्ती व्यक्तित्व “द रॉक” के रूप में प्रसिद्धि के लिए बढ़े.

वह अब बॉक्स-ऑफिस स्टार बन गए जिसमें ‘द स्कॉर्पियन किंग’, हरक्यूलिस’ और द फास्ट एंड द फ्यूरियस’ फ्रेंचाइजी जैसी फिल्में शामिल थीं. यह पहले एक रेसलर हुआ करते थे फिर उन्होंने अपना एक्टिंग करियर शुरू किया.

शुरुआत में वह ठीक ठाक फिल्म में काम करते थे लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने हॉलीवुड में अपने पैर जमाने शुरू कर दीया. पिछले कुछ सालों में rock दुनिया के हाईएस्ट पैड एक्टर में से एक हैं.

और इस साल तो वह नंबर 1 लिस्ट में शामिल है. उनकी ज्यादातर फिल्में बेहतरीन होती है साथ ही उनकी इंडिया में भी काफी पापुलैरिटी है. इसलिए इनकी ज्यादातर फिल्में हिंदी में डब की जाती है. इनकी अभी तक 39 मूवी आई है, जिसमें से 29 फिल्में हिंदी में अवेलेबल है.

और पढ़ें :

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बारे में 15 रोचक तथ्य

अक्षय कुमार के बारे में 30 रोचक तथ्य

संजय दत्त के बारे में 25 रोचक तथ्य 

Leave a Comment