Home ACTORS विदुत जामवाल के बारे में 20 अनोखे तथ्य | 20 Facts...

विदुत जामवाल के बारे में 20 अनोखे तथ्य | 20 Facts About Vidyut Jammwal in hindi

विद्युत जामवाल 1 सेल्फ मेड एक्टर हैं जो इंडिया के नहीं बल्कि पूरे वर्ल्ड के बेस्ट एक्शन हीरो में से हैं. बॉलीवुड में भी आज उन्हें इतनी इग्निशन से नहीं मिली है जितनी कीबोर्ड जॉब करते हैं और दूसरी तरफ उन्हें बड़े इंटरनेशनल लेवल पर प्रोत्साहित किया जाता है.

विद्युत अपने काम के लिए हमेशा ऑनेस्ट रहे हैं और देखा जाए तो उनके लेवल का हमारी इंडस्ट्री में कोई भी एक्शन हीरो नहीं है. आज हम आपको विद्युत जामवाल से जुड़े रोचक तथ्य बताएंगे जो शायद आप नहीं जानते हो.

विदुत जामवाल के बारे में 20 तथ्य  | 20 Facts  About Vidyut Jammwal in hindi
विदुत जामवाल के बारे में 20 तथ्य | 20 Facts About Vidyut Jammwal in hindi

       

          20 Facts About Vidyut Jammwal in hindi

1.बड़े शहरों में रह चुके हैं. विद्युत स्कूल में थे जब उनके फादर का देहांत हुआ था और वह तब से ही अपनी फैमिली रिस्पांसिबिलिटी को लेकर काफी सीरियस रहे हैं.

2.विद्युत ने अपना डेब्यू फिल्म फोर्स से किया था जहां वह एक विलन का कैरेक्टर प्ले करते हैं. इस रोल के लिए 500 लोगों का ऑडिशन लिया गया था इसके बाद विद्युत को इस फिल्म के लिए साइन किया गया. फोर्स 1 ट्रेंड सेटिंग फिल्म थी जिसने एक्शन फिल्म को बॉलीवुड मे रिवाइव कर दिया था. हम सभी ने ऐसी फिल्म देखी है जहां हीरो को ही सबसे ज्यादा स्क्रीन टाइम दिया जाता है.

पर फोर्स में विलेन का रोल एक अलग तरीके से दिखाया गया था. जब फिल्म रिलीज हो रही थी तो जान से ज्यादा विद्युत को लेकर एक हाईब बनी हुई थी. क्योंकि उस वक्त इंडस्ट्री में गुड लुकिंग एक्टर्स विलेन का रोल नहीं करते थे.

2.फोर्स में अपने स्ट्रांग परफॉर्मेंस के लिए विद्युत को फिल्म फेयर और आइफा दोनों मैं बेस्ट मैन डेब्यू का अवॉर्ड दिया गया था. आप जानते ही होंगे कि ज्यादा डेब्यु अवॉर्ड स्टार किड को ही दिया जाता है पर उस साल थैंकफूली किसी स्टार्किड को नोमीनेट ही नहीं किया था. यूज ली डेब्यु चंद अवॉर्ड 1 नेगेटिव रोल के लिए नहीं दिए जाते पर जब विद्युत ने सभी अवार्ड अपने नाम किए तो फिर बॉलीवुड में नेगेटिव रोल को भी कंसीडेड किया जाने लगा.

3.एक आर्मी फैमिली बैकग्राउंड होने की वजह से बचपन से ही विद्युत को बोला जाता था कि बड़े होकर वह आर्मी में जाएंगे नहीं तो वह इंजीनियरिंग के पढ़ाई करेंगे. पर विद्युत का सारा ध्यान मार्शल आर्ट में था.

जैसे विद्युत बड़े हुए तो उनकी mom उनको मोल्डिंग परसों करने को बोला करती थी क्योंकि मैं खुद ही फॉर्म मिस जम्मू कश्मीर रह चुकी थी. और वह चाहती थी की विद्युत भी मॉडलिंग को एक चांस जरूर दें. विद्युत अपनी मम्मी को अपना खुद का सबसे बड़ा मोटिवेशन मानते हैं क्योंकि बचपन से ही उनकी मां ने विद्युत के पैशन को शुरू से सपोर्ट किया है.

4.कर्ली पेट जिसे की इंडियन फॉर्म मार्शल आर्ट कहां जाता है.विद्युत उन्हें 3 साल से सीखते आ रहे हैं विद्युत की माता केरला के आश्रम से जुड़ी हुई थी जहां यह आर्ट फॉर्म सिखाई जाती थी.

विद्युत ने बताया कि मैं बहुत ही छोटा था और छोटे बच्चे को यह सब सीखना लोगों के लिए लोगों के लिए एक नई बात थी. विद्युत ने इसे आगे चलकर कि उन्होंने 25 कंट्री में इंडिया को रिप्रेजेंट भी किया है. विद्युत का मानना है कि कर्ली पेट से बैटर मार्शल आर्ट पूरी दुनिया में नहीं है जो आपको फिजिकली नहीं बल्कि मेंटली आप को मजबूत बनाता है.

5.फिल्म प्रेम रतन धन पायो में विद्युत को सलमान के ब्रदर का रोल ऑफर किया गया था पर उन्होंने उसे रिजेक्ट कर दिया उस समय विद्युत ऑलरेडी कमांडो 2 के लिए प्रिपेयरिंग कर रहे थे. और वह नहीं चाहते थे कि उनके शेड्यूल में कोई भी प्रॉब्लम है इसलिए विद्युत ने प्रेम रतन धनपायो को रिजेक्ट कर दिया था.

विद्युत को फिल्म हैप्पी न्यू ईयर में सोनू सूद के कैरेक्टर के लिए अप्रोच किया गया था पर वह इसका एक्टर से रिलेटेड नहीं कर पाए इसलिए उन्होंने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया और हमारे ऑपरेशन से यह करैक्टर उनके लिए सूट भी नहीं करता क्योंकि विद्युत की पर्सनैलिटी बाकी एक्टर को इसलिए ओवरशैडो कर देती.

6.बुलेट राजा के शूटिंग चंबल में हो रहे थे जहां विद्युत को एक एक्शन शूट करना था. लोकेशन थोड़ी ऊंचाई पर थी और इसमें विद्युत को एक स्टंटमैन के साथ लड़ना था. शूटिंग के दौरान वह नीचे गिर गए थे और उसे बचाने के लिए वह विद्युत भी कूद पड़े विद्युत की जगह कोई और भी होता तो ऐसी जगह से कूदने के बारे में सौ बार सोचता है क्योंकि काफी एक्टर अपने इंजरी और और फेस को लेकर काफी कॉन्शियस हो जाते हैं. पर विद्युत को उस समय सिर्फ स्टेटमेंट की चिंता थी.

7.जब विद्युत को फोर्स मैं कास्ट किया गया स्क्रीन टेस्ट देखने के बाद प्रोड्यूसर को लग रहा था की फ्यूचर में विद्युत एक लीड हीरो भी बन सकते हैं. विद्युत को कहां गया था यदि अपने कैरेक्टर के सभी रोल खुद ही करेंगे तो उन्हें अगली फिल्म में एक लीड रोल में कास्ट किया जाएगा.

विद्युत ने इस अपॉर्चुनिटी को अपने हाथ से नहीं जाने दिया और फोर्स में सारे एक्शन खुद से किए थे फिर जब फिल्म रिलीज हुई तो सबको इन की फिल्म इतनी पसंद आई कि बाद में उन्हें फिल्म कमांडो में भी साइन कर लिया गया.

8.फिल्म कमांडो विद्युत के लिए कई मायनों में स्पेशल फिल्म है क्योंकि यह उनकी पहली सोलो लीड फिल्म थी. इस फिल्म के साथ उनका इमोशन कनेक्शन भी जुड़ा हुआ था. विद्युत ने बताया कि मेरे फादर की विश थी कि मैं आर्मी जॉइन करूं जो मैं कभी नहीं कर पाया. इसलिए जब मुझे यह कमांडो फिल्म ऑफर की गई मेरे और मेरे फैमिली के लिए वे प्राऊड मोमेंट.

9.हालांकि कमांडो इतनी हिट मूवी नहीं थी जहां फिल्में 21 करोड़ का लाइफलाइन बिजनेस किया. पर देखा जाए उस वक्त रोमांटिक और कॉमेडी फिल्म का ही बोलबाला था और आउटसाइड एक्टर के साथ कोई भी एक्शन फिल्म नहीं बनाता था. कमांडो टीवी पर आने का ज्यादा पॉपुलर हुई थी जिसको देखते हुए फिल्म का सीक्वल भी तैयार किया गया.

विद्युत ने भी एक इंटरव्यू होता है कि कमांडो फिल्म देखने के बाद कई यंगस्टर ने आर्मी ज्वाइन की है जो as an एक्टर मेरी सबसे बड़ी अचीवमेंट रही है. लगता है कि कमांडो का एक अलग फैन बेस है और एक्शन लवर के लिए यह फिल्म काफी एंट्रेंस चल रही है.

10.अक्षय कुमार की फिल्म हॉलीडे आप सबने देखी होगी और बहुत से लोगों को इसकी ओरिजिनल फिल्म थुप्पक्की के बारे में भी पता होगा. पर शायद काफी लोग यह नहीं जानते कि विद्युत नहीं थुप्पक्की में विलेन का रोल प्ले किया था. जिसके लिए उन्हें साउथ इंडियन नेशनल अवॉर्ड मैं बेस्ट एक्टर इन ए नेगेटिव रोल के लिए अवार्ड भी मिला था.

11. द रिचेस्ट वेबसाइट जो अपने वर्ल्ड लिस्टिंग को लेकर काफी फेमस मानी जाती है. उसने विद्युत को 10 पीपल यू डोंट वांट टू मैच विद कैटेगरी में रखा था विद्युत कै एक्शन सीन और एक्शन स्किल को देखकर ऐसा जाहिर होता है कि किसी को भी विद्युत से पंगा नहीं लेना चाहिए.

12.विद्युत से टाइगर श्रॉफ के कंपेयर में काफी क्वेश्चन पूछे जाते हैं जैसे रिसेंटली उससे पूछा गया कि जिस तरीके से टाइगर श्रॉफ ने मार्शल आर्ट एकेडमी खोलने की अनाउंसमेंट की है क्या आप भी फ्यूचर में कुछ ऐसा करना चाहेंगे? विद्युत ने इसका जवाब देते हुए कहा कि मैं अपने नॉलेज को कमरस्लाइस करके लोगों को नहीं देना चाहता हूं मुझे लोगों में नॉलेज शेयर करना पसंद है.

अगर इससे किसी का बेनिफिट हो जाए तो मेरे लिए वही बहुत है विद्युत आज भी सोशल मीडिया पर लोगों को हेल्थ क्वेश्चन कवर करते नजर आते हैं हां वह 30,000 से ज्यादा लोगों की हेल्प कर चुके हैं.

13.dil bechara का जब ट्रेलर रिलीज किया गया था तब विद्युत ने इसकी सपोर्ट में वीडियो बनाई थी. उन्होंने सभी फ्रेंड को इस मूवी को देखने के लिए कहा था. विद्युत से जब 1 घंटे में पूछा गया कि उन्होंने इतना पर्सनल ओके सुशांत की इस फिल्म को प्रमोट क्यों किया.

तब एक बहुत ही हॉट मोमेंट बात की थी कि यदि दो भाई वैसे एक भाई कहीं चली जाए तो उसका काम दूसरा भाई करता है. दिल बेचारा को मैं अपनी फिल्म की तरह प्रमोट कर रहा हूं और हम सबको दिखाना चाहिए कि सुशांत कितना बड़ा स्टार था.

14.फिल्म जंगली के शूटिंग के दौरान विद्युत एक एक्शन सीन करते हुए इंजर्ड हो गए थे जहां उनका सर एक आयन वोट पर लग गया था. किसी को भी हेड इंजरी होना काफी सीरियस प्रॉब्लम हो सकती है. इसको हिल होने में काफी समय लगता है विद्युत को वह सीन करना बहुत जरूरी था. इसलिए जैसे ही उनका खून बहना बंद हुआ तो उन्होंने इस सीन को पूरा करने के लिए वापस सेट पर आ गए थे.

15.कमांडो शूटिंग के दौरान भी विद्यु इंजर्ड हो गए थे और उन्हें एक सीरियस इंजरी हो गई थी. जिसके बाद उनका चलना तक मुश्किल हो गया था. विद्युत की जगह अगर कोई और होता तो इस सीन के लिए एक स्टंट डबल यूज़ करता पर जैसे हमने आपको बताया है कि विद्युत अपने सीन के लिए किसी और को जान जोखिम में नहीं रखना चाहते हैं. विद्युत का कहना है कि यदि आप एक्शन मूवी बना रहे हैं जिसमें आप रियल एक्शन दिखा रहे हैं तो ऐसी छोटे आपको हमेशा लगती रहेंगे.

16.इसमें कोई शक नहीं कि विद्युत बहुत ही गुड लुकिंग एक्टर है और उनकी पर्सनैलिटी भी दूसरे एक्ट्रेस से काफी अलग है विद्युत की लुक्स को लेकर काफी जगह पर एकनॉलेज भी किया गया है जहां उन्हें पीपल मैगजीन मैं एक्सेस मैंनेलाइफ की लिस्ट में शामिल किया. इसके अलावा उनको 3 साल मोस्ट रिवाइवल कैटेगरी में मेंशन किया गया है.

17.विद्युत की रिलेशनशिप की बात करें तो अपने करियर की स्टार्टिंग में उन्हें टीवी एक्ट्रेस मोना को डेट किया था और इस रिलेशन को लेकर वह मीडिया में काफी चर्चित रहे.

18.विद्युत ने एक इंटरव्यू में कहा था कि yes I am in love and it is impossible for a person like me for a person like me not be in love 2014 में दोनों का ब्रेकअप हो गया था और उसके बाद विद्युत का किसी के साथ भी लिंकअप नहीं हुआ.

19.विद्युत को हमेशा अपने एक्शन सीन में ही देखा है पर बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्हें 2 म्यूजिक वीडियो में फीचर किया गया है. सॉन्ग गर्ल बन गई वह उर्वशी रूटेला के साथ नजर आते हैं जिसे नेहा कक्कर हनी सिंह ने गाया है. इसके अलावा दिल्लगी में विद्युत हुमा कुरैशी के साथ नजर आए हैं.

और पढ़ें :

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के बारे में 15 रोचक तथ्य

अक्षय कुमार के बारे में 30 रोचक तथ्य

संजय दत्त के बारे में 25 रोचक तथ्य 

Anilhttps://anokhefacts.com/
हेलो दोस्तों मेरा नाम अनिल है और मैं इस वेबसाइट का Author हूं. पूरे इंटरनेट पर यह एकमात्र ऐसी वेबसाइट है जो लगातार हिंदी भाषा में आपको ऐसी ज्ञानवर्धक की चीजें provide कर रही है और आगे भी करती रहेगी. मेरी आपसे विनती है आप इस वेबसाइट के बारे में अपने दोस्तों को बताना ना भूलें मेरा मतलब है जितनी भी हो सके माउथ पब्लिसिटी करें ताकि आपके साथ साथ दूसरे लोग भी यह सारे ज्ञानवर्धक तथ्य पढ़ सकें .
RELATED ARTICLES

Tokyo Paralympics 2021: टोक्यो पैराओलंपिक के 10 भारतीय मेडलिस्ट खिलाड़ी

टोक्यो पैरालंपिक 2020 (Tokyo Paralympics 2020) अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंचता जा रहा है। 5 सितंबर 2021 को इसका आखरी दिन...

Paralympic gold medalist Sumit antil | Sumit antil biography in hindi

सुमित के शरीर में कमी जरूर थी लेकिन उसने अपनी मेहनत में कोई कमी नहीं छोड़ी इसी मेहनत के दम पर सुमित...

20+ Amazing Facts about Srinivasa Ramanujan in Hindi |महान गणितज्ञ रामानुजन का जीवन परिचय

दोस्तों हमारे भारत देश में कई सारे महापुरुष ने जन्म लिया है और उनमें से एक है रामानुज इन्होंने अपने कम जीवन काल में...

अमित साध के बारे में 15 तथ्य हिंदी में | 15 Facts About Amit Sadh in hindi

अमित साध एक बहुत बड़े टैलेंटेड एक्टर हैं जिन्होंने किसी गॉडफादर के bina बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई है. अमित को हमने...

पावर रेंजर्स के रोचक तथ्य | Interesting Power Rangers fact about in Hindi

पावर रेंजर्स सीरीज बेसड है जापान के पॉपुलर फ्रेंचाइजी सुपर सेंटाई पर जिसे 1975 से ही जापान में toei studio नाम...

Mahatma gandhi biography And quits in hindi on gandhi jayanti 2021

गांधी जी का जन्म महात्मा गांधी का पूरा नाम मोहनदास करमचंद गांधी था और इनका जन्म 2 अक्टूबर सन 1869 को...

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

20 majedar paheliyan with answer|20 मजेदार पहेलियाँ उत्तर सहित

20 MAJEDAR PAHELIYAN WITH ANSWER|20 मजेदार पहेलियाँ उत्तर सहितदोस्तों आज हम आपसे...

कैसे एक पूरे के पूरे जहाज को चोरी कर लिया गया | 5 BIGGEST Things Ever Stolen

कैसे एक पूरे के पूरे जहाज को चोरी कर लिया गया | 5 BIGGEST Things Ever Stolenदोस्त...

15 majedar paheliyan with answer|15 मजेदार पहेलियाँ उत्तर सहित

15 majedar paheliyan with answer|15 मजेदार पहेलियाँ उत्तर सहितPaheli:- शहद से ज्यादा...

जानवर बच्चो को जन्म कैसे देते है|हैरान कर देगा|This Is How These 5 Animals Look Like at Giving Birth

जानवर बच्चो को जन्म कैसे देते है|हैरान कर देगा|This Is How These 5 Animals Look Like at Giving Birth

Double meaning paheli with answer in hindi 2020

Double meaning paheli with answer in hindi

25 majedar paheliyan with answer 2020|25 मजेदार पहेलियाँ उत्तर सहित 2020

2020 कि मजेदार 25 पहेलियाँ उत्तर सहित बूझो तो जाने25 majedar paheliyan...

दुनिया की 10 सबसेछोटी उम्र की माएँ| 10 Youngest Mothers in the World

दुनिया की 10 सबसेछोटी उम्र की माएँ| 10 Youngest Mothers in the Worldकेवल गर्भवती महिलाएं ही...

15 Hindi Paheliyan for whatsapp with answer|15 दिमागी और मजेदार पहेलियाँ

15 Hindi Paheliyan for whatsapp with answer|15 दिमागी और मजेदार पहेलियाँयहां पर आपको...